FARIDABAD

J C BOSS विश्वविद्यालय में  पिक्सटून मासिक ई मैगजीन के पोस्टर का शिक्षाविदों ने किया लोकार्पण
(Yogesh Gautam) Dainikkhabre.com Wednesday,13 October , 2021)

Faridabad News 13 Oct 2021 : जे. सी. बोस विश्वविद्यालय वाईएमसीए फरीदाबाद के संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग द्वारा '''पिक्सटून''  मासिक ई मैगजीन के पोस्टर का लोकार्पण किया गया। उक्त पोस्टर एनीमेशन ई मैगजीन का हिस्सा है। जिसमें मल्टी मीडिया के विद्यार्थी वीएफएक्स, आर्किटेक्चर, माया, री इंजन और रंगों का मनोविज्ञान के अतिरिक्त  राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मल्टीमीडिया के क्षेत्र में एनीमेशन संबंधित कार्य के अवसर के विवरण से अपनी दक्षता को निखारेंगे। संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग की एक और पहल है जिसमें जिसमें अध्यापकों के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों के द्वारा विद्यार्थियों के लिए मल्टी मीडिया संबंधित कार्य में दक्षता प्राप्त करेंगे।
विश्वविद्यालय के सी वी रमन भवन में स्थापित देश के प्रथम डिजिटल स्टूडियो महर्षि नारद मीडिया रिसर्च सेंटर में '''पिक्सटून'' मासिक ई मैगजीन के पोस्टर का विमोचन किया गया। जिसमें शिक्षाविद डॉ देव प्रसाद भारद्वाज और सीएसआईआर की निदेशक प्रो डॉ रंजना अग्रवाल डॉ रंजना अग्रवाल, कुलपति प्रो डॉ दिनेश कुमार और कुलसचिव डॉ सुनील कुमार गर्ग ने पोस्टर लोकार्पण के उपरांत इसकी विशेषताओं की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए उत्कृष्ट कार्य बताया ।
सहायक प्राचार्य आदित्य कुमार ने ई मैगजीन के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में मीडिया, फिल्म क्षेत्र में एनिमेशन का महत्व बढ़ गया है जिसमें एनीमेशन में स्नातक एवं स्नातकोत्तर की शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए कैरियर संभावनाएं प्रबल हुई हैं। इसी उद्देश्य की पूर्ति हेतु  ''पिक्सटून''  मासिक ई मैगजीन के प्रकाशन की शुरुआत की गई है। इस मासिक ई डिजिटल मैगजीन को संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग के डीन एवं विभागाध्यक्ष प्रो डॉ अतुल मिश्रा के मार्गदर्शन में तैयार किया गया है।
इस अवसर पर सीएसआईआर की निदेशक प्रो डॉ रंजना अग्रवाल, शिक्षाविद डॉ देव प्रसाद भारद्वाज, विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ. दिनेश कुमार, कुलसचिव डॉ सुनील कुमार गर्ग, डीन एवं विभाग अध्यक्ष प्रो डॉ. अतुल मिश्रा, एसोसिएट प्रो पवन सिंह मलिक, विभागीय शिक्षक एवं एनीमेशन के विद्यार्थी भी उपस्थित रहे।

Videos

slider by WOWSlider.com v8.6