HARYANA

गृहमंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर कहा अब हरियाणा में कोई लॉकडाउन नहीं सोमवार और मंगलवार को भी खुलेंगे बाज़ार 
(Yogesh Gautam) Dainikkhabre.com Sunday,30 August , 2020)

Chandigarh News, 30 Aug 2020: हरियाणा सरकार ने सोमवार और मंगलवार को घोषित किए गए लॉकडाउन के फैसले को वापस ले लिया है। इस संबंध में हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करके जानकारी दी। मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने 28 अगस्त से सोमवार और मंगलवार को बाजार बंद रखने का आदेश वापस ले लिया है। अब प्रदेश में कोई लॉकडाउन नहीं होगा।

सरकार ने ऐसे पलटे दो बार फैसले

हरियाणा सरकार ने बीती 22 अगस्त से वीकएंड लॉकडाउन शुरू किया था। यह फैसला 28 अगस्त को पलट दिया गया। इसके पीछे सरकार का तर्क था कि व्यापारी वर्ग की मांग है कि शनिवार और रविवार को लॉकडाउन नहीं होना चाहिए। हालांकि, सरकार के नए फैसले पर भी कुछ जगह व्यापारियों ने ऐतराज जताया था। अब सरकार ने पूरी तरह इस लॉकडाउन के फैसले को वापस ले लिया है। अब 31 अगस्त को कोई लॉकडाउन नहीं होगा, सभी दुकानें आम दिनों की तरह खुलेंगी।

हरियाणा के ये मंत्री और विधायक मिल चुके हैं कोरोना पॉजिटिव

हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता, सीएम मनोहर लाल खट्टर, कृषि मंत्री जेपी दलाल, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, पानीपत विधायक महीपाल ढांडा, रतिया विधायक लक्ष्मण नापा, अम्बाला शहर विधायक असीम गोयल, घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण और उनकी पत्नी पॉजिटिव आ चुके हैं। इसके अलावा करनाल सांसद संजय भाटिया, फरीदाबाद सांसद कृष्ण पाल गुर्जर भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

Videos

slider by WOWSlider.com v8.6