FARIDABAD

मूलचंद शर्मा ने रोडवेज डिपो फरीदाबाद से बटन दबाकर 941 चालकों व परिचालकों का स्थानांतरण किया  
(Yogesh Gautam) Dainikkhabre.com Saturday,01 August , 2020)

Faridabad News, 01 Aug 2020 :  हरियाणा में कई विभागों में ऑनलाइन स्थानांतरण नीति सफलतापूर्वक लागू होने के बाद आज से परिवहन विभाग में भी यह नीति लागू हो गई है। परिवहन मंत्री  मूलचंद शर्मा ने आज रोडवेज डिपो फरीदाबाद से बटन दबाकर 941 चालकों व परिचालकों का स्थानांतरण किया।
इस मौके पर परिवहन मंत्री के साथ रोडवेज डिपो फरीदाबाद के महाप्रबंधक राजीव नागपाल और पलवल के महाप्रबंधक एन.के. गर्ग मौजूद रहे। चंडीगढ़ से विभाग के महानिदेशक वीरेंद्र दहिया और संयुक्त निदेशक राज्य परिवहन  मीनाक्षी राज वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग के माध्यम से जुड़े। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि आज जिन 941 कर्मचारियों का ऑनलाइन तबादला किया गया है, उनमें 565 चालक और 376 परिचालक शामिल हैं। इनमें से 258 चालकों व 198 परिचालकों को प्रथम वरीयता वाला स्टेशन मिला है। 
 मूलचंद शर्मा ने इस अवसर पर विभाग के आला अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि अब चालक व परिचालक इस पॉलिसी के तहत अपनी मनमर्जी के स्थानों पर ट्रांसफर करवा सकेंगे। कर्मचारियों को अपने ट्रांसफर के लिए चंडीगढ़ कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।
परिवहन मंत्री ने कहा कि ऑनलाइन तबादला प्रक्रिया मुख्यमंत्री मनोहर लाल का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। हरियाणा में लगभग छ: साल पहले तक तबादलों के नाम पर जो खेल होता था, वह किसी से छुपा नहीं है। कुछ लोगों ने तबादला करवाने के नाम पर दुकानें खोली हुई थीं, जो सारा साल बिना किसी रोक-टोक के चलती रहती थी। 
उन्होंने कहा कि पहले वाले सिस्टम में थोड़ा तेज-तर्रार किस्म के अधिकारी-कर्मचारी सफेदपोश ‘तबादला कारोबारियों’ की सांठ-गांठ से मन-माफिक पोस्टिंग आसानी से पा लेते थे जबकि अन्य अधिकारी-कर्मचारी ऐसे लोगों का मुंह ताकते रह जाते थे। इससे एक तरफ जहां सरकारी काम-काज प्रभावित होता था, वहीं दूसरी तरफ आम आदमी के जरूरी काम भी समय पर नहीं हो पाते थे।

Videos

slider by WOWSlider.com v8.6