HARYANA

उमंग संस्था द्वारा आयोजित शहीद की याद में रक्तदान शिविर में युवाओंं मे दिखा जोश
(Yogesh Gautam) Dainikkhabre.com Tuesday,26 November , 2019)

Kurukshetra News,26 Nov 2019 (dainikkhabre.in)( Rakesh Sharma) :  उमंग समाजसेवी संस्था द्वारा देश की सीमा पर देश रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए बारना निवासी शहीद सुरेंद्र के 18वे शहादत दिवस पर रक्त्दान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का आयोजन बारना स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहब में किया गया। शिविर में बतौर मुख्यातिथि हरियाणा ब्राह्मण सभा के प्रदेशाध्यक्ष पवन शर्मा पहलवान व स्वतंत्रता सेनानी परिवार के सदस्य आरडी गोयल ने शिरकत की। वहीं शिविर में दिल्ली की सामाजिक संस्था की महिला सचिव बेटू श्रीवास्तव अति विशिष्ट अतिथि के रूप में शिविर में पहुंची। यहां पहुंचने पर संस्था के अध्यक्ष देवीलाल बारना ने अतिथियों का स्वागत किया। शिविर के दौरान एलएनजेपी ब्लड बैंक से डा. विनोद व नरेश सैनी की टीम ने रक्त एकत्रित किया। शहीद की याद में लगाए गए रक्तदान शिविर को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखने का मिला। इस मौके पर संस्था द्वारा शहीद सुरेंद्र कुमार के पिता रोणकी राम का शॉल भेंट कर  सम्मान किया गया।
मुख्यातिथि पवन शर्मा पहलवान ने कहा कि शहीद की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन करना शहीद को सच्ची श्रद्धांजलि देना है। उमंग संस्था द्वारा बीते वर्षों में भी शहीदों की याद में अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। संस्था का यह प्रयास सराहनीय है। पवन शर्मा पहलवान ने कहा कि हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करते रहना चाहिए। रक्तदान करने से शरीर में कोई कमजोरी नही आती बल्कि रक्तदान करने से शरीर में खून का संचार ठीक हो जाता है।
देश के प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी लाला फग्गू राम सेवक के सुपुत्र व गौभक्त आरडी गोयल ने कहा कि देश के अनेक वीरों ने अपनी कुर्बानियां दी, तब कहीं जाकर आज हम आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं। वहीं आजादी के बाद भी अनेकों देश के वीर दिन-रात खडे रहकर देश की रक्षा करते हैं। ऐसे ही गांव बारना निवासी सुरेंद्र कुमार भी अपना फर्ज अदा करते हुए व दुश्मनों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे। ऐसे वीर की याद में रक्तदान शिविर आयोजित करना व शिविर में रक्तदान करना अति सराहनीय कार्य हैं। उन्होने भरोसा दिलाया कि वे संस्था द्वारा किए जा रहे हर सामाजिक कार्य में संस्था के साथ हैं। जीव एकता फाउण्डेशन दिल्ली की महिला सचिव ने उमंग संस्था की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे संस्था की गतिविधियों को पिछले काफी समय से सोशल मीडिया के माध्यम से देख रही हैं। शहीद की याद में संस्था द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में आकर वे सु:खद महसूस कर रही हैं। शिविर में टेकचंद, मोहित पाराशर, गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सदस्य जीता राम, पंच राजेश कौशिक, कुलतार बुधवार, सुशील शर्मा, सुरेंद्र सैन सहित अन्य लोगों ने सहयोग किया।
-------
इन्होने रक्तदान कर किया शहीद को नमन
शिविर में संस्था के अध्यक्ष देवीलाल बारना ने 46वीं बार, प्रदीप कुमार ने 34वीं व ईशम सिंह ने 31वीं बार रक्तदान किया। वहीं बलविंद्र सिंह, सुल्तान सिंह, पवन सहारण, जयपाल, पवन कलेर, मनीष, राजकुमार, सुल्तान, गुरजंट, बलविंद्र, संजीव कुमार, नरेश, अमित, हरविंद्र सिंह, जोगिंद्र सिंह, नरेंद्र, मोहनलाल, विक्रम, लवित कुमार, प्रदीप, दीपक, सोहनलाल, भजन लाल, प्रवीण कुमार, नसीब सिंह, जसविंद्र सिंह, अक्षय कुमार, जसमेर सिंह सहित अन्य ने रक्तदान कर शहीद सुरेंद्र कुमार को नमन किया।

Videos

slider by WOWSlider.com v8.6